माइकल बेंजामिन, जिन्हें उनके मंच नाम मिकाबेन के नाम से जाना जाता है, का शनिवार को पेरिस में हाईटियन कोनपा बैंड कैरिमी के साथ खेलते हुए मंच पर गिरने के बाद निधन हो गया। वह 41 वर्ष के थे। सूत्र ने कहा कि गायक पेरिस, फ्रांस में एक वर्षगांठ के पुनर्मिलन संगीत कार्यक्रम में प्रसिद्ध बैंड कैरीमी के साथ गायन के ठीक बाद बाहर हो गया।

कौन थी मिकाबेन!

इन वर्षों में, सिंगर मिकाबेन ने लाखों व्यूज के साथ कई गाने बनाए थे। बेबी आई मिस्ड यू, फैनम सा मूव, और कई अन्य गाने बड़े हिट थे। वह फ्रेंच, क्रियोल, स्पेनिश और अंग्रेजी में भी गा सकते हैं। वह गिटार, कीबोर्ड, बास, ड्रम और अन्य वाद्ययंत्र भी बजा सकता है।

मिकाबेन ने केवल 14 साल की उम्र में संगीत बजाना शुरू कर दिया था। एक बच्चे के रूप में, उन्होंने हमेशा अपने पिता को संगीत लिखते और बजाते देखा। जैसा कि मिकाबेन अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते रहे, वह निश्चित रूप से उनकी प्रेरणा के सबसे महत्वपूर्ण स्रोतों में से एक थे।

माइकल “मीकाबेन” बेंजामिन का जन्म 1981 में पोर्ट-ऑ-प्रिंस में हुआ था। हैती के सर्वश्रेष्ठ संगीतकारों में से एक, उन्होंने 15 साल की उम्र में गीत लिखना शुरू कर दिया था। मिकाबेन ने संगीत में बेहतर प्रदर्शन किया, जब वह मॉन्ट्रियल, कनाडा में कॉलेज में थे।

गायक मिकाबेन की मृत्यु कैसे हुई?

माइकल बेंजामिन का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, सूत्र ने कहा। शनिवार, 15 अक्टूबर को, पेरिस में एक कार्यक्रम में मंच पर प्रदर्शन करते हुए गायक का निधन हो गया। गायक पूर्वी पेरिस के एकोर एरिना में हाईटियन समूह कैरीमी के अतिथि के रूप में प्रदर्शन कर रहा था।

गायक मिकाबेन की मृत्यु कैसे हुई!

एक ट्वीट में, स्थल ने यह भी पुष्टि की कि मिकाबेन की मृत्यु हो गई थी: “कल रात कैरीमी संगीत कार्यक्रम में, गायकों में से एक, माइकल बेंजामिन, जिसका कलाकार नाम मिकाबेन था, मंच पर बीमार होने के बाद मर गया, भले ही आपातकालीन सेवाएं वहां थीं। “

बयान में आगे कहा गया, “पूरी एकोर एरिना टीम तबाह हो गई है और इस दर्दनाक समय के दौरान अपने परिवार और प्रियजनों को अपना पूरा समर्थन भेज रही है।”

सोशल मीडिया पर प्रभाव डालने वाले कैरल पेड्रे और हैती के ले नोवेलिस्ट अखबार के संपादक फ्रांट्ज़ डुवाल ने सबसे पहले ट्वीट किया कि मिकाबेन की मृत्यु हो गई थी। डुवल ने कॉन्सर्ट से लाइव ट्वीट कर प्रशंसकों को बताया कि कुछ गड़बड़ है, और गायक मिकेल गिरंद ने सभी को जाने के लिए कहा।

“संगीत कार्यक्रम खत्म हो गया है। मिकेल गुइरैंड कहते हैं, “हमें कमरा छोड़ने की ज़रूरत है।” उन्होंने कहा, “‘यह बहुत जटिल है।'” मिकाबेन को प्रार्थना की जरूरत है, कैरीमी गायक ने कहा। कमरे में मौजूद लोग बाहर निकल गए।

ऐसा लग रहा था कि काम पूरा होने के बाद कलाकार बाहर निकल गया था, इसलिए मिकाबेन ने मंच छोड़ दिया। कॉन्सर्ट में मौजूद पेड्रे ने बाद में लोगों को बताया कि उन्हें सीपीआर मिल रहा है। जैसे ही उन्होंने कहा कि मिकाबेन की मृत्यु हो गई है, हाईटियन संगीत दृश्य में उनके कैरीमी बैंडमेट्स और प्रबंधन सहित हर कोई हैरान था।

“मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता,” गायक रॉबर्टो मार्टिनो रोया। “मैंने इस व्यक्ति के साथ वर्षों तक काम किया है और उसे एक भाई और एक अच्छा दोस्त के रूप में सोचा है। लगभग हर दिन, हम बात करते थे। हम आपस में बात करते हैं।”

दिवंगत प्रसिद्ध गायक मिकाबेनी स्पेनिश, क्रियोल, अंग्रेजी और फ्रेंच में गा सकता था, और वह जानता था कि कीबोर्ड, ड्रम, गिटार और बास, अन्य वाद्ययंत्रों के साथ कैसे बजाना है।

एक प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर आने के बाद, मिकाबेनी अपने एकल करियर की शुरुआत की। 2004 में, उन्होंने अपना दूसरा एल्बम जारी किया और हैती, यूरोप, संयुक्त राज्य अमेरिका और फ्रेंच कैरिबियन में प्रशंसकों को प्राप्त किया। मिकाबेन और उनके चचेरे भाई डेविड डुपौक्स ने क्रेज़ी मिज़िक नामक एक बैंड बनाया और दो एल्बम निकाले।

अधिक पढ़ें:

लीना हेडे नेट वर्थ, बायो, इनकम, करियर और हसबैंड!

रिकी गेरवाइस नेट वर्थ, आय, करियर, घर, कार और परिवार!

गूगल प्ले रिडीम कोड आज
टिकटोक मॉड एपीके असीमित सिक्के
टिकटोक के सिक्के रिचार्ज
फ्री गूगल प्ले रिडीम कोड आज
मुफ्त गूगल प्ले कोड जनरेटर
टिकटोक मॉड एपीके असीमित सिक्के
$50 पेपैल उपहार कार्ड
गूगल प्ले रिडीम कोड आज
टिकटोक के सिक्के मुफ्त
प्ले स्टोर रिडीम कोड फ्री
टिकटोक के सिक्के रिचार्ज




Supply hyperlink